ई०टी०जी० सेंटर की स्थापना के लिये Franchise Offers : ETG फ्रैंचाइजी स्थापित करें


आयुर्वेद की एक मात्र आधुनिक परीक्षण तकनीक ई०टी०जी० यानी इलेक्ट्रो त्रिदोष ग्राफी की बढती हुयी लोकप्रियता एवम आयुर्वेद चिकित्सा विधि से लाभ प्राप्त करने वाले मरीजों और रोगियों, आयुर्वेद के चिकित्सकों, वैद्य समाज तथा आयुर्वेद के व्यवसाइयों नें ई०टी०जी० तकनीक को अपनाने के लिये गहरी रुचि दिखाई है ।

अभी तक यह परीक्षण कानपुर शहर, उ०प्र० में ही, हमारे केन्द्र में समपन्न किये जाते हैं और अभी तक वर्तमान में इसी स्थान पर परीक्षण कार्य चल रहा है ।

हमें बड़ी सन्ख्या में बाहर के शहरों और राज्यों से पत्र, फोन आदि द्वारा सन्देश मिल रहे हैं कि उन स्थानों के लोग अपने शहर में इस परीक्षण सुविधा का लाभ उठाना चाहते हैं । इसलिये प्रयोग के तौर पर जनपद उन्नाव और जनपद कानपुर में हमारे द्वारा एक एक फ्रैन्चाइजी “ई०टी०जी० सेंटर” की स्थापना की जा चुकी है । इन स्थानों में ई०टी०जी० सेंटर में मरीजों के परीक्षण के अलावा मरीजों के घरों में जाकर परीक्षण की सुविधा उपलब्ध करायी गयी है ।

आयुर्वेदज्ञों की इस तकनीक के बारे में बढ़्ती हुयी रुचि और अपने शहर में “ई०टी०जी० सेंटर” की स्थापना के लिये पिछले कई वर्षों से बराबर आग्रह किये जा रहे हैं ।

हमने इस पर विचार किया है और चिकित्सकों तथा मरीजों की सुविधा का ध्यान करते हुये ई०टी०जी०परीक्षण केन्द्र स्थापित करने के लिये फ्रैन्चाइजी योजनायें तैयार की हैं ।

[१] हमने निर्णय लिया है कि एक शहर में एक परीक्षण केन्द्र होगा और एक ही व्यक्ति को फ्रैन्चाइजी नियुक्त किया जायेगा । जरूरत होने पर या डेमोग्राफिकल कन्डीशन / सेग्रीगेशन होने पर एक से अधिक फ्रैन्काइजी नियुक्त किये जा सकते है ।

[२] जो भी व्यक्ति फ्रैन्चाइजी लेना चाहते हैं उनके पास आवश्यक Infra structure facilities होना आवश्यक है यथा Fax करने की सुविधा, Land Line Telephone, Internet Connection, Desktop / Laptop Computer, Printer के साथ साथ electric supply होना जरूरी है ।

[३] हमारे द्वारा आवश्यक उपकरण, मशीन, essential accessories / training / software programming आदि आदि जरूरी वस्तुयें उपलब्ध करायीं जायेंगी | आपके केन्द्र को हर सम्भव सहायता उपलब्ध करायी जायेगी, जो भी ई०टी०जी० तकनीक से सम्बन्धित होगी ।

इच्छुक आयुर्वेदिक डाक्टर, वैद्य, आयुर्वेद चिकित्सा व्यवसायी, जो भी ETG Center की फ्रैंकायजी लेने के लिये इच्छुक हों, वे सीधे पत्र द्वारा लिखित सम्पर्क करे और पूर्ण विवरण मंगाकर “पहले आयें और पहले पायें” की व्यवस्था का लाभ उठायें । शीघ्रता करें और लिखित में अपने पूरे पते के साथ आवेदन करें ।

सम्पर्क सूत्र :

Dr. Desh Bandhu Bajpai
Director & Chief ETG Investigator,
Kunmun ETG Research Center,
67/70, Bhusatoli Road, Bartan Bazar,
KANPUR – 208001

कृपया फोन / मोबाईल द्वारा सम्पर्क न करें ।

3 टिप्पणियाँ

  1. गुरुदेव आपने कितने स्पष्ट शब्दों में लिखा है कि लिखित पत्र द्वारा संपर्क करें लेकिन ये भाईसाहब शायद अपनी वणिक सोच के चलते पहले आओ पहले पाओ के चक्कर में पहले ही लाइन में खड़े हैं। आपने तो कमाल ही कर दिया गुरूदेव! एक दिन में ही लोगों की झपकियां खुल गयी होंगी अब देखते हैं कि इस लिंक को बाबा रामदेव को भेजता हूं क्या प्रतिक्रिया करते हैं करोड़ो रुपए का पातंजलि योगपीठ बनाने के बाद अब फ़ूड-प्रोसेसिंग में उतर आये हैं तो शायद अब वणिक सोच के चलते ध्यान दे ही देंगे….

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / बदले )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / बदले )

Connecting to %s